School Holiday : पटना में भीषण गर्मी पड़ने के कारण 30 अप्रैल तक स्कूल रहेंगे बंद,डीएम ने जारी किए आदेश, कल से लागू होंगे नियम

School Holiday : अगर आप भी बिहार राज्य के स्टूडेंट है और आप स्कूलों में पढ़ाई करते हैं। तो आप सभी को बता दें कि बिहार में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप को काफी ज्यादा बढ़ता हुआ देखा जा रहा है। ऐसे में पटना के जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने शहर के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किए हैं। ऐसे में अब 11:30 से शाम 4:00 बजे तक शहर में कोई भी स्कूल नहीं खुलेंगे । आपको बता दें कि 20 अप्रैल यानी कल से यह आदेश लागू हो जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now

School Holiday :

ऐसे में आपको बता दें कि इन दिनों राजधानी पटना का तापमान 40 डिग्री पहुंच गए हैं । वहीं लू जैसे हालात बन गए हैं। जिसके चलते स्टूडेंट के स्वास्थ्य को देखते हुए पटना डीएम ने 30 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का आदेश सभी स्कूलों को दिए हैं।

School Holiday :

ऐसे में पटना समेत राज्य के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकते हैं। वही 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म पछुआ भी चलने के भी असर है। और वही मौसम विभाग ने गर्मी से बचने के लिए छाते का इस्तेमाल करने और सूती कपड़े पहन कर घरों से बाहर निकालने की सभी लोगों से अपील किए हैं। साथ ही खीरा, ककड़ी, तरबूज आदि का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का भी मौसम विभाग सभी लोगों को सलाह दिए हैं । जैसे-जैसे दिन चढ़ता है वैसे- वैसे गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है।

ये भी पढ़े >>> KVS Admission 2024 : केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन को लेकर नया नोटिस हुआ जारी, देखें क्या है नया नोटिस।

Leave a Comment