School Summer Holidays : इस राज्य में इतने दिन स्कूल रहेंगे बंद, गर्मियों की छुट्टी पर आया बड़ा अपडेट

School Summer Holidays : अगर आप भी उत्तर प्रदेश राज्य के स्टूडेंट हैं और आप उत्तर प्रदेश के स्कूलों में पढ़ाई करते हैं। तो आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है । ऐसे में आपको बता दें कि दिन चढ़ते ही चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे है।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि इस भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा स्कूल के बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बच्चे और उनके परिजन स्कूल में गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार बेसब्री से करते रहते हैं।

ये भी पढ़े >>> KVS Admission 2024 : केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन को लेकर नया Notice हुआ जारी, इस तारीख तक …

School Summer Holidays :

ऐसे में अब इसी बीच स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का इंतजार खत्म होने वाले हैं। क्योंकि शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जारी किए गए। कैलेंडर के अनुसार नए शिक्षा सत्र 2024 में ग्रीष्मकालीन अवकाश कुल 41 दिनों तक रहेंगे जो 21 मई से शुरू होकर 30 जून को समाप्त होंगे। आपको बता दें कि ज्यादा जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

School Summer Holidays :

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 15 मई या 21 मई 2024 से 1 जुलाई 2024 तक स्कूलों में बच्चे गर्मियों की छुट्टियों की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने नए वर्ष पर ही स्कूलों में छुट्टियां का कैलेंडर जारी कर दिए थे । इसके बाद नए शिक्षा सत्र 2024 में उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 118 दिन की छुट्टियां घोषित किए गए थे इसमें गर्मी की छुट्टियां भी शामिल है। यह कैलेंडर उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर भी मौजूद है।

ये भी पढ़े >>> CBSE Board Exam 2025 : अब साल में होंगे दो बार सीबीएसई बोर्ड परीक्षा ,जाने पूरी रिपोर्ट

Leave a Comment