School Summer Vacation 2024: 60 दिन की छुट्टियां घोषित, आज से स्कूल बंद नोटिस हुआ जारी

School Summer Vacation 2024: सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं. सरकार ने अगले आदेश तक यह सूचना जारी कर दी है कि छोटे बच्चों की स्कूल की छुट्टियों का ऐलान किया जाए। इस बार की गर्मी बहुत अधिक है और मौसम विभाग ने इसकी अधिकतम उम्मीद की है।

WhatsApp Group Join Now

सरकार ने इस विचार से सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का आदेश जारी किया है। आदेश में गर्मी के छुट्टियों की अवधि और स्कूल के फिर से खुलने की तारीख दी गई है। आप इस आर्टिकल में इस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं और गर्मी की छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं।

Table of Contents

School Summer Vacation 2024 कब से

स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां कब से शुरू होंगी और किस-किस स्कूल में यहाँ होगी, यह बताते हुए, सभी के लिए एक ही आदेश जारी किया गया है, चाहे सरकारी हों या प्राइवेट, और सीबीएसई भी शामिल हो या न हो। सरकार का कहना है कि तेज गर्मियों और एल के थप्पड़ों को देखते हुए इस बार छोटे बच्चों की गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई है।

इसके अनुसार, लगभग 2 महीने की गर्मी की छुट्टियां होने वाली हैं। ऑफिशल नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं किया गया है, लेकिन आदेश जारी कर दिया गया है। जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन आएगा, उसकी सूचना हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध की जाएगी, इसलिए हमारे साथ जुड़े रहें और किस स्कूल में और किस राज्य में कितनी छुट्टियां होंगी इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

School Summer Vacation 2024 कहां कितनी छुट्टियां

किस राज्य में कितनी छुट्टियां हुई है और कौन सी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई है, इस बारे में आपको बता दें कि पहले तो कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक की स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई है, और 9 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए अब तक कोई खुशखबरी नहीं आई है।

ऐसा बताया जा रहा है कि 16 मई 2024 से कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों की भी छुट्टियां कर दी जाएगी, लेकिन अभी इनके लिए छुट्टियां घोषित नहीं हुई है। कक्षा आठवीं तक की छुट्टियां घोषित कर दी गई है, इसमें 1 मई 2024 से लेकर 30 जून 2024 तक की छुट्टियां की घोषणा कर दी गई है।

जैसे ही इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा, आपको सबसे पहले इसकी सूचना हमारी वेबसाइट पर मिलेगी। बता दें कि इसमें सभी राज्य के स्कूल शामिल हैं, और साथ ही सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल भी शामिल हैं, किसी भी विशेष प्रकार के स्कूल में छुट्टियों की घोषणा नहीं की गई है, सभी के लिए एक ही आदेश जारी किया गया है।

ये भी पढ़े –

आकर्षक लुक के साथ यामाहा की शानदार बाइक Yamaha XSR 155 होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

Mahtari Vandana Yojana Third Installment: सभी महिलाओं के खातों में आए तीसरी किस्त के 1000 रुपए, जल्दी देखे डिटेल्स

Leave a Comment