School Timing Change : फिर से बदला स्कूलों का टाइम टेबल, डीएम ने जारी किए नया आदेश

School Timing Change : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आपको बता दें की राजधानी पटना में सभी स्कूलों में एक बार फिर से भीषण गर्मी के कारण स्कूलों का टाइम टेबल बदल गया है। ऐसे में नए टाइम टेबल के मुताबिक पटना के सभी स्कूलों में 10:30 बजे तक पढ़ाई होगी। आपको बता दें कि गर्मी और 12वीं की कक्षा साल 11: 30 बजे तक ही चलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि गर्मी का मौसम दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इसी को मदेनजर जिला दंडाअधिकारी सह डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने दंड प्रक्रिया संहिता के तहत नया आदेश जारी कर दिए हैं।

School Timing Change :

Table of Contents

आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने अपने नए आदेश में साफ कह हैं कि भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के सभी स्कूलों को सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक बंद रखे जाएंगे।

School Timing Change : जानिए पटना डीएम का क्या है आदेश

आप सभी को बता दें कि पटना डीएम के नए आदेश के मुताबिक वर्ग 1 से 9 वीं तक की कक्षाएं स्कूल खोलने के समय से सुबह 10:30 बजे तक लगाए जा सकेंगे। इसके बाद शाम 4:00 बजे तक इन वर्गों की कोई कक्षा नहीं लगेंगे।

ऐसे में इसी तरह 10वीं ,11वीं और 12वीं वर्ग तक की कक्षाएं स्कूल खोलने के समय से सुबह 11:30 तक ही लगाए जा सकेंगे। इसके बाद शाम 4:00 बजे तक इन वर्गों की कोई कक्षाएं नहीं लगेंगे।

School Timing Change :

आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने अपने आदेश में साफ का दिए हैं कि स्कूल प्रबंधन अपने अनुसार सुबह स्कूल खोलने का समय तय करेंगे। परंतु स्कूल के बंद होने का समय जिला अधिकारी ने अपने आदेश में साफ स्पष्ट कर दिए हैं।

ये भी पढ़े >>>  CBSE Board Result 2024 : सीबीएसई बोर्ड द्वारा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा ,जानिए पूरी रिपोर्ट 

Leave a Comment