Business Idea : गर्मियों में शुरू करें यह बिज़नेस, लाखों रूपये में होगी कमाई,

Business idea : गर्मी ने अपना गंभीर असर दिखना शुरू कर दिया है और नए बिजनेस शुरू करने के लिए यह मौसम आपके लिए बहुत अच्छे हैं अगर आप ऐसे बिजनेस (Business Idea) की तलाश में है जो कम निवेश में भारी मुनाफा दे रहा है आप आइस क्यूब फैक्ट्री लगाकर इसका शुरुआत कर पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now

पूरे गर्मी के मौसम में बर्फ के टुकड़े की मांग मजबूत रहते हैं गांव हो या शहर इस सर्जन में यह बिजनेस खूब चलते हैं. ऐसे में आप आइस क्यूब बनाने का फैक्ट्री लगाकर अच्छे से कमाई कर सकते हैं यह यह बिजनेस सिर्फ 1 लाख से शुरू किया जा सकते हैं और मांग को देखते हुए नुकसान की गुंजाइश भी बहुत कम होती है।

इस ग्लोब की डिमांड की बात करें तो या बड़े-बड़े रेस्टोरेंट पब या सड़क किनारे की दुकान में दिखाने को मिलता है जैसे गर्मी बढ़ती है इसकी मांग भी इस गति से बढ़ाना शुरू हो जाता है इसका व्यवसाय करने वाले व्यापारियों का मुनाफा भी इस गति से बढ़ने लगता है इस गर्मी के मौसम में आप आइस क्यूब का बिजनेस भी शुरू कर मोटी कमाई कर पाते हैं खास बात क्या होता है कि यह जरूरी नहीं है कि आप आइस क्यूब फैक्ट्री शहरी इलाकों में ही लगाए जाएं। इसे आप अपनी गांव में भी लगा सकते हैं। क्योंकि इन दोनों गांव में भी बर्फ के टुकड़े की मांग बहुत ज्यादा बढ़ गई है.इसलिए,आइसक्यूब व्यवसाय में वृद्धि की अधिक संभावना है और आप शहरी क्षेत्र में भी अपना उत्पाद की आपूर्ति कर पाएंगे।

सड़को से लेकर महंगे रेस्टुरेंट तक है डिमांड।  

Business Idea ICE Cube Factory : आइस क्यूब फैक्ट्री शुरू करने के लिए आपको अपना नजदीकी प्रशासनिक कार्यालय में पंजीक रण करवाना आवश्यक होता है एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद आइस क्यूब फैक्ट्री को शुरू करने के लिए बड़े फ्रीजर का जरूरत भी पड़ता है इसके माध्यम से ही बर्फ जमायि जाती है ।आप भी अलग-अलग डिजाइन में बर्फ बना सकते हैं. और ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं आपको उत्पादन को बाजार में एक अलग पहचान मिल सकता है और आपकी कमाई बढ़ सकता है।

आप महज 1 लाख रुपया से शुरुआती निवेश से आइस क्यूब बिजनेस शुरू कर पाएंगे यह तेरा काम से सबसे पहले आपको डीप फ्रीजर खरीदना पड़ेगा जिसकी अनुमानित कीमत करीब ₹50000 से शुरू होता है। इसके अलावा आपको कुछ उपकरण भी खरीदने होंगे जो इस बिजनेस में काम आता है. फिर जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बड़ा होता जाएगा आवश्यकता अनुसार उपकरण खरीदने रहेंगे हालांकि बर्फ के टुकड़े बनाने के व्यवसाय में उतरने से पहले इसके बारे में कुछ शोध कर ले नजदीकी बाजार के बारे में भी पता लगा ले जहां आपकी अपना उत्पाद आसानी से बचा जा सके।

यह भी पढ़े >>> अब सस्ता फ्रिज, टीवी, वाशिंग मशीन और AC बेचेंगे मुकेश अंबानी, सुनते ही Samsung और LG के उड़ रहे है होश।

Business Idea ICE Cube 

अगर आप लगातार 1 लाख रुपया में आइस क्यूब का बिजनेस शुरू करते हैं तो आप हर महीने करीब 30,0000 कमा सकते हैं वही शादी के सीजन में डिमांड बढ़ने से आप हर महीने 50000 तक कमा पाएंगे हालांकि यह कमाई आपके उत्पाद की बिक्री और मांग के अनुसार हो सकता है। हालांकि यह कमाई आपके उत्पाद की बिक्री और मांग के अनुसार हो सकता है आमतौर पर आइस क्यूब 15 से 20 रुपए में बिकता है और गर्मी के साथ मांग बढ़ने पर इसकी कीमत 40-50 रुपए प्रति पैकेट तक पहुंच जाती है।

आमतौर पर बर्फ बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ता है आस- पास के क्षेत्र में खरीदार उसे क्षेत्र में आएंगे जहां आपका कारखाना स्थापित होगा आप अपनी बर्फ आइसक्रीम के दुकानों होटलों रिस्ट्राफ्लो की दुकानों और सब्जियों के विक्रेताओं को बेच सकते हैं। सभी बिजनेस की तरह आपको अपनी फैक्ट्री को भी प्रमोट करना होगा जिससे आपका कमाई बढ़ सकता है इसके अलावा आजकल इसकी बिक्री ऑनलाइन भी हो रहा है तो आप अपनी फैक्ट्री में तैयार आइस क्यूब को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़कर बेच सकते हैं।

ये भी पढ़े >>>  1 मई से LPG गैस सिलेंडर से लेकर बैंकों के बदल जाएगा नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर, देखें क्या-क्या बदलेगा।

Leave a Comment