Traffic Challan New Rules 2024 : अगर आप भी चप्पल पहनकर बाइक चलाते हैं तो कट सकता है चालान, जाने क्या कहता हैं ट्रैफिक रूल्स

Traffic Challan New Rules 2024 : अगर आप भी चप्पल पहनकर टू व्हीलर बाइक चलाते हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है। ऐसे में क्या खबर यह जानने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी लोगों को बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है । आपको बता दें कि समय-समय पर नया ट्रैफिक नियम भी लागू किया जाता है। लेकिन अक्सर सभी लोग इन नियमों से अनजान रहते हैं और कुछ ऐसी गलती कर देते हैं। जिसकी वजह से उन्हें भारी चालान भरना पड़ता है।

Traffic Challan New Rules 2024 : अगर आप भी चप्पल पहन कर बाइक चलाते हैं तो आपको भरना होगा चालान

Table of Contents

अगर आप भी चप्पल पहन कर बाइक चलाते हैं तो आप सभी को भारी चालान काटा जा सकता है । क्योंकि हाल ही में चप्पल पहन कर बाइक चलाने पर चालान काटने की खबरें खूब चर्चा में रहे हैं । ऐसे में मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक हमें यह पता चला है कि यह नियम अभी तक लागू हुई है।

ये भी पढ़े >>> 500 Rupees Note : अगर आपके पास में भी है ₹500 के नोट तो जान ले आरबीआई का नया नियम, सरकार ने जारी किए गाइडलाइन

ऐसे में आपको बता दें कि यह ख़बर उन बाइक राइडर्स के लिए एक चिंता का विषय बने हैं । जो आरामदायक पहनावे को तरजीह देते हैं और ऐसे में यह विवाद केंद्र सरकार के नए ट्रैफिक नियमों के बारे में उत्सुकता और चिंता को बढ़ता है।

Traffic Challan New Rules 2024 : चप्पल पहनकर बाइक चलने पर क्या चलाना होता है

आपको बता दें कि इस विवाद पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय ने स्पष्टीकरण कर दिए हैं कि मोटर वाहन एक्ट में ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं है। जो भी चप्पल पहनकर बाइक किया स्कूटी चलाने पर चालान की बात करते हैं तो इस प्रकार की गलतफहमियों को दूर करने के लिए सरकार की ओर से जनता को सही जानकारी दिया गया है।

Traffic Challan New Rules 2024 :  जूते का महत्व सुरक्षा के लिहाज से

आपको बता दें कि हाल ही में यह भी स्पष्ट किए गए हैं कि सड़क दुर्घटना की स्थिति में जूते पहने रहने से अधिक सुरक्षा होता है। जूते पहनकर बाइक चलाने से पैरों को अधिक सुरक्षा मिलता है और चोट लगने की संभावना भी बहुत काम रहता है। इसीलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से जूते पहनना उचित माना जाता है।

ये भी पढ़े >>> Driving Licence Online Apply : अब घर बैठे आसानी से बना सकेंगे नया ड्राइविंग लाइसेंस ,अब RTO ऑफिस जाने की नहीं जरूरत पड़ेगा

Leave a Comment