2 सिम कार्ड रखने वालों की बढ़ेंगे मुसीबत, जान लीजिए टेलीकॉम कंपनी क्या प्लान बना रही है?

Traffic Plan Price Hike : अभी फिलहाल जितने भी मार्केट में मोबाइल फोन आ रहे हैं। उसमें दो सिम का स्लॉट मिलता है। मतलब एक यूजर दो सिम का अभी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि आने वाले दिनों में दो सिम कार्ड रखना बहुत ही महंगा होने जा रहा है। इसको लेकर जिओ, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तरफ से एक नया प्लान बनाया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Traffic Plan Price Hike

टेलीकॉम सेक्टर में आने वाले दिनों में सभी कंपनी के तरफ से टैरिफ प्लान की कीमत में बढ़ोतरी होने की भरपूर संभावना किया जा रहा है। आपको बता दे कि इसके पहले दिसंबर 2021 में सभी टेलीकॉम कंपनी की तरफ से टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ा दी गई थी। अब ऐसे में करीब ढाई साल से ज्यादा वक्त गुजर गया है। लेकिन जिओ, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे कंपनी अपने प्लान में किसी भी प्रकार की कोई बदलाव नहीं किए है। ऐसे में इंडस्ट्रीज एक्सपर्ट के तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि अगले कुछ महीने में जिओ, Airtel or Vodafone Idea अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकता है।

ये भी पढ़े >>> दमदार बैटरी के साथ कम बजट में Moto G54 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

दो सिम कार्ड रखने वालों की बढ़ेगी मुश्किलें

आपको बता दे कि अगर आपके पास मोबाइल फोन में दो सिम कार्ड मौजूद हैं और इस्तेमाल आप करते हैं तो आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। क्योंकि दूसरे सिम को एक्टिवेट रखने की ज्यादा कीमत देना पड़ सकता है। बता दे कि मौजूदा वक्त में जिओ, एयरटेल और वोडाफोन सिम को एक्टिवेट रखने के लिए न्यूनतम 150 रुपए की रिचार्ज करवाना होता है। लेकिन टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी के बाद सिम एक्टिवेट रखने के लिए 150 रुपए की जगह 180 से लेकर ₹200 तक देने पड़ सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आप दो सिम का इस्तेमाल करते हैं तो सीधे आपको ₹400 का मंथली यानी की 28 दोनों का रिचार्ज करवाना होगा।

ये भी पढ़े >>>  Vivo Budget-Friendly Phone with 50MP Two Cameras Launched in the Market, Price Your Budget

कौन से प्लान की कितनी बढ़ेगी कीमत

अगर आप मंथली ₹300 का रिचार्ज करवाते हैं, तो टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद आपको मंथली करीब 75 रुपए चार्ज देना होगा। अगर ₹500 का मंथली रिचार्ज करते हैं तो आपको 125 रुपए एक्स्ट्रा देना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े >>> IRCTC Hotel Service : ₹100 में मिलेंगे स्टेशन पर होटल जैसा रूम , रूम बुकिंग के लिए बस करने पड़ेंगे यह काम

Leave a Comment