Union Bank : यूनियन बैंक ने महिलाओं को दिए खास गिफ्ट, जाने जल्दी पूरी जानकारी

Union Bank : अगर आप भी भारत देश के महिला हैं। तो आप सभी महिलाओं को बता दें कि कई सरकारी और निजी बैंक महिलाओं बच्चों युवाओं और वशिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष उत्पाद पेश करते हैं। ऐसे में सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ने महिलाओं के लिए एक खास क्रेडिट कार्ड पेश किए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि इस खास क्रेडिट कार्ड को दिवा कहे जाते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी को बता दें की दिवा क्रेडिट कार्ड बैंक द्वारा केवल महिला ग्राहकों को जारी किए जाएंगे । ऐसे में 18 से 70 वर्ष तक की महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। यदि किसी महिला को वेतन मिलते हैं तो वह 65 वर्ष की आयु तक ही दिवा क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए न्यूनतम आयु 2.5 लख रुपए प्रतिवर्ष है।

Table of Contents

Union Bank :

बता दे की यूनियन बैंक दिवा क्रेडिट कार्ड बुक माई शो, अर्बन, क्लैप, बिग बास्केट ,फ्लिपकार्ट, मंत्रा, नायका , आदि ब्रांडों से डिस्काउंट वाउचर प्रदान करते हैं। ऐसे में यह क्रेडिट कार्ड एक बार में आठ मुक्त घरेलू हवाई अड्डा लाऊंज और दो मुक्त अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लाऊंज भी प्रदान करते हैं वही क्रेडिट कार्ड वार्षिक स्वास्थ्य जांच के साथ आते हैं।

ये भी पढ़े >>> Chanakya Niti : औरतों को पसंद आते हैं ऐसे पुरुष, देखते ही करने लगती है यह इशारे, आप भी जान लें।

आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड ईंधन खरीद पर एक प्रतिशत ईंधन अधिवर छूट भी प्रदान करते हैं।हालांकि यह अधिकतम ₹100 तक सीमित है । दिवा क्रेडिट कार्ड पर खर्च किए गए प्रत्येक ₹100 पर दो रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित कर सकते हैं।

Union Bank : 

बता दें कि यूनियन बैंक दिवा क्रेडिट कार्ड के लिए जॉइनिंग शुल्क शून्य है। हालांकि वार्षिक शुल्क के 499 है यदि आप वित्तीय वर्ष में₹3000 से अधिक खर्च करते हैं तो आपको 100% छूट मिलेंगे।

ये भी पढ़े >>> Government Scheme : महिला किसानों की हुई मौज ,केंद्र सरकार ने कर दिए बड़ा ऐलान

Leave a Comment