UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड इस दिन जारी करेगा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट, जानिए पूरी रिपोर्ट

UP Board Result 2024 : अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की एग्जाम दिए हैं। और आप अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स के लिए यूपी बोर्ड की के द्वारा बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आई है । ऐसे में क्या है बड़ी खबर यह जानने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट इस दिन आएगा

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर के एग्जाम दिए हैं और आप अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का एग्जाम 22 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया गया था। ऐसे में आपको बता दें कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की कॉपियों की चेकिंग 16 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित किए गए हैं । जैसे ही 31 मार्च तक कॉपी की चेकिंग का काम पूरा होगा । उसके बाद यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । उनका इंतजार बस कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है क्योंकि मीडिया रिपोर्टर द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट 15 अप्रैल को ही जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़े >>>

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड के परीक्षा की कॉपियों की मूल्यांकन हुई समाप्त, रिजल्ट 15 अप्रैल तक आने के उम्मीद।

Police SI Vacancy 2024 : एसआई सहित कांस्टेबल के 12000 पदों पर बंपर भर्ती, यहां से करें अप्लाई।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष कितने स्टूडेंट्स शामिल हुए थे

आप सभी को बता दें कि मीडियम रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा में 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। ऐसे में अब वे अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जो भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा दिए हैं और वह अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट 15 अप्रैल को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा । ऐसे में जो भी स्टूडेंट अपने रिजल्ट को आसानी से चेक करना चाहते हैं तो वे स्टूडेंट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक कैसे करें

  • अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा दिए हैं तो आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मेरी जानकारी के मुताबिक 15 अप्रैल को यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट जारी होगा।
  • ऐसे में जो भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक पढ़कर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • अगर आप यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज पर आप सभी स्टूडेंट्स को दसवीं और बारहवीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेंगे।
  • अब आप सभी स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक करें और आप अपना रोल नंबर यहां सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आपको बता दें कि रिजल्ट दिखे जाने के बाद इसे भविष्य के लिए प्रिंट आउट यह स्क्रीनशॉट लेकर जरूर रख ले।

ये भी पढ़े >>> KVS Balvatika Admission 2024 : केंद्रीय विद्यालय में नर्सरी, LKG, UKG में इस प्रकार होगी दाखिला, यह डॉक्यूमेंट को रखना होगा तैयार।

Leave a Comment