UP Board Result 2024 : आज यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट को लेकर कभी भी जारी कर सकते है नोटिस ,क्योंकि कॉपियां का मूल्यांकन हुआ समाप्त

UP Board Result 2024 :  अगर आप भी यूपी बोर्ड के स्टूडेंट है और आप इस बार यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम दिए हैं और अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही बड़ी खबर निकल कर आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम इस वर्ष 2024 में देने वाले जो भी स्टूडेंट हैं और अब वह अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो बस कुछ ही समय के भीतर उनका बेसब्री से इंतजार समाप्त होने वाला है। क्योंकि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड कॉपी का इंटर और मैट्रिक के कॉपियों का मूल्यांकन 31 मार्च 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न हो गए थे अब ऐसे में यूपी बोर्ड द्वारा आज रिजल्ट जारी करने को लेकर ऑफिशल नोटिस जारी किए हैं।

WhatsApp Group Join Now

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा कब हुआ था

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच आयोजित किया गया था । ऐसे में जो भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे । उन सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर के कोपियों का मूल्यांकन 16 मार्च 2024 से 31 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया था। जो सफलतापूर्वक सम्पन्न भी हो गया है। ऐसे में अब यूपी बोर्ड द्वारा यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट आज जारी करने को लेकर ऑफिशल नोटिस जारी किए हैं।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा में कितने स्टूडेंट शामिल हुए थे

आप सभी को बता दें कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा में इस वर्ष 2024 में 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे और ऐसे में वे अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । तो ऐसे स्टूडेंट्स को बता दें कि अब बस कुछ ही समय के भीतर यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर सकते हैं। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

ये भी पढ़े >>>  UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर पोर्टल तैयार, कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस दिन तक।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक कैसे करें

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा दिए हैं तो आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट को लेकर आज ऑफिशल नोटिस किसी भी समय जारी कर सकते हैं।

ऐसे में जो भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक पढ़कर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

  • अगर आप यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट(upmsp.edu.in) पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज पर आप सभी स्टूडेंट्स को दसवीं और बारहवीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेंगे।
  • अब आप सभी स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक करें और आप अपना रोल नंबर यहां सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आपको बता दें कि रिजल्ट दिखे जाने के बाद इसे भविष्य के लिए प्रिंट आउट यह स्क्रीनशॉट लेकर जरूर रख ले।

ये भी पढ़े >>> KVS Balvatika Admission 2024 : केंद्रीय विद्यालय में बालवाटिका में इस प्रकार मिलता है एडमिशन।

UP Board Class 10th Result  Click Here
UP Board Class 12th Result  Click Here 
Official Website Click Here
Home Page  Click Here

Leave a Comment