UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी खुशखबरी, रिजल्ट लिंक हुआ तैयार, 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस लिंक से कर सकेंगे चेक।

UP Board Result 2024 : अगर आप भी यूपी बोर्ड के स्टूडेंट है और आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं और अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही बड़ी खबर निकल कर आ गई है । ऐसे में क्या है खबर यह जानने के लिए पूरा लेखक को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

UP Board Result 2024 : कब आएगा

अगर आप भी इस बार 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम दिए थे और आप भी अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर रिजल्ट का लिंक तैयार हो चुका है। ऐसे में आपको बता दें कि रिजल्ट 15 4.2024 को यानी कल यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर घोषित किए जाने की उम्मीद है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वह यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

UP Board Result 2024 :  में इस वर्ष कितने स्टूडेंट्स शामिल हुए थे

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यूपी बोर्ड एग्जाम में इस वर्ष 2024 में 53 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे। ऐसे में अब हुए अपने-अपने रिजल्ट्स को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो उनका इंतजार अब समाप्त होने वाला है क्योंकि सूत्रों से मेरी जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट कल यानी 15.4.2024 को घोषित करने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

ये भी पढ़े >>> KVS Admission 2024 Selection List : केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में एडमिशन की पहली लिस्ट कब होगा जारी।

UP Board Result 2024 : का रिजल्ट कैसे चेक करें

अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा दिए हैं तो आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट को लेकर आज ऑफिशल नोटिस किसी भी समय जारी कर सकते हैं।

  • ऐसे में जो भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक पढ़कर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • अगर आप यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट(up msp .edu .in) पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज पर आप सभी स्टूडेंट्स को दसवीं और बारहवीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेंगे।
  • अब आप सभी स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक करें और आप अपना रोल नंबर यहां सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आपको बता दें कि रिजल्ट दिखे जाने के बाद इसे भविष्य के लिए प्रिंट आउट यह स्क्रीनशॉट लेकर जरूर रख ले।

ये भी पढ़े >>> KVS Admission 2024 : केंद्रीय विद्यालय बाल वाटिका में यह गलती पर नहीं होगा बच्चों का एडमिशन, यहां पर है पूरी जानकारी।

Leave a Comment