UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड द्वारा इस दिन जारी किया जाएगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट, जानिए पूरी रिपोर्ट

UP Board Result 2024 : जो भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम दिए हैं और वे अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट को बता दें कि यूपी बोर्ड के द्वारा एक बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ रही है। ऐसे में क्या है खबर यह जानने के लिए पूरा लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा

वैसे स्टूडेंट जो इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एग्जाम दिए हैं और वे अब अपने-अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे है तो आपको बता दें कि इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर के परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच आयोजित किया गया था। ऐसे में अब सभी स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हमें यह बात पता चली है कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की मूल्यांकन की प्रक्रिया 16 मार्च से 31 मार्च तक किया गया था। जो सफलतापूर्वक पूरा भी हो गए हैं। ऐसे में यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट को जारी करने की तैयारी हो रही है।

मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट 15 अप्रैल को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो बस बस कुछ दिनों के भीतर उनका बेसब्री से इंतजार खत्म हो जाएगा।

आपको बता दें कि जैसे ही रिजल्ट जारी होता है उसके तुरंत बाद आप सभी लोग यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर अपना – अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और भविष्य के लिए अपना रिजल्ट संभाल कर रख सकते हैं।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड एग्जाम में कितने स्टूडेंट इस वर्ष शामिल हुए थे

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यूपी बोर्ड एग्जाम मैट्रिक और इंटर में 55 लाख से अधिक स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में शामिल हुए थे । और वह अब अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि अब कुछ ही दिनों में आपका रिजल्ट को जारी कर दिया जाएगा । ऐसे में जो भी स्टूडेंट बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो बस कुछ ही दिनों के भीतर आपका बेसब्री से इंतजार समाप्त हो जाएगा।

क्योंकि मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो वे यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड के परीक्षा की कॉपियों की मूल्यांकन हुई समाप्त, रिजल्ट 15 अप्रैल तक आने के उम्मीद।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक कैसे करें

  • अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा दिए हैं तो आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टर से मेरी जानकारी के मुताबिक 15 अप्रैल को यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट जारी होगा।
  • ऐसे में जो भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक पढ़कर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • अगर आप यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट(up msp .edu .in) पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज पर आप सभी स्टूडेंट्स को दसवीं और बारहवीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेंगे।
  • अब आप सभी स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक करें और आप अपना रोल नंबर यहां सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आपको बता दें कि रिजल्ट दिखे जाने के बाद इसे भविष्य के लिए प्रिंट आउट यह स्क्रीनशॉट लेकर जरूर रख ले।

ये भी पढ़े >>> Airte Recharge Plan : एयरटेल ने शुरू किया 148 वाले रिचार्ज प्लान, मिलेगा यह लाभ।

Leave a Comment