UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड द्वारा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट हुआ घोषित, इस लिंक से करें अपना रिजल्ट चेक

UP Board Result 2024 : अगर आप भी यूपी बोर्ड के स्टूडेंट हैं और आप इस वर्ष 2024 में है यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं। तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट को बता दें कि जितने भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का एग्जाम दिए हैं उन सभी स्टूडेंट का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा । ऐसे में आप सभी स्टूडेंट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक में इस वर्ष कितने स्टूडेंट्स शामिल हुए थे

जैसा कि आप सभी स्टूडेंट जानते ही होंगे कि यूपी बोर्ड द्वारा इस वर्ष 2024 में इंटर और मैट्रिक के परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया गया था और इस परीक्षा में 53 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। ऐसे में अब वह सभी स्टूडेंट अपने-अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट कितने बजे घोषित किया जाएगा

जो भी स्टूडेंट अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वैसे स्टूडेंट को बता दें कि बस कुछ ही समय के भीतर आपका बेसब्री से इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाली है। क्योंकि यूपी बोर्ड द्वारा आज दोपहर 2:00 यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट up msp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट कैसे चेक करें

  • अगर आप भी इस वर्ष 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा दिए हैं तो आपको बता दें कि यूपी बोर्ड द्वारा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट आज दोपहर 2:00 जारी किया जाएगा । ऐसे में जो भी स्टूडेंट यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए पूरी प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक पढ़कर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • अगर आप यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप सभी स्टूडेंट को यूपी बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट(up msp .edu .in) पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज पर आप सभी स्टूडेंट्स को मैट्रिक और इंटर एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेंगे।
  • अब आप सभी स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक करें और आप अपना रोल नंबर यहां सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आपको बता दें कि रिजल्ट दिखे जाने के बाद इसे भविष्य के लिए प्रिंट आउट यह स्क्रीनशॉट लेकर जरूर रख ले।

ये भी पढ़े >>> KVS Admission Selection List 2024 : केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए पहली सिलेक्शन लिस्ट जारी, इस प्रकार कर सकेंगे चेक।

Leave a Comment