UP School News : यूपी बोर्ड के स्कूलों में होने जा रहे हैं अहम बदलाव, जाने पूरी रिपोर्ट

UP School News : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट हैं और आप उत्तर प्रदेश के स्कूलों में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ रहा है। ऐसे में क्या है खबर यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख को अंत तक पढ़ते रहें ताकि आप सभी स्टूडेंट को पूरी खबर विस्तार से पता चल सके।

WhatsApp Group Join Now

UP School News :

आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश के इस वर्ष की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को बेहतर करने की कवायत अभी से प्रारंभ किए जाएंगे। आप सभी को बता दें कि माध्यमिक शिक्षा विभाग आगामी 2025 की उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में सरकारी माध्यमिक स्कूलों और अशासकीय किए सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के रिजल्ट में सुधार के लिए तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं।

इसके तहत सभी जिलों में ऐसे एक-एक राजकीय एडेड और वित्त विहीन स्कूल को सूचीबद्ध किए जाएंगे। जिसका परिणाम सबसे अच्छे होंगे फिर यहां के प्राचार्य दूसरे विद्यालयों को रिजल्ट में सुधार का गुरु मंत्र देंगे।

ये भी पढ़े >>> Electricity 4G Smart Metrers : चुनाव के बाद घर-घर लगेंगे 4G स्मार्ट मीटर। इस कंपनी को दिया गया ठेका।

UP School News : 

आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ . महेंद्र देव की ओर से बुधवार को इस संबंध में निर्देश जारी कर कह गए थे की श्रेष्ठ रिजल्ट देने वाले विद्यालयों के प्राचार्य के फ़ीसदी स्कूलों के प्राचार्य के साथ नियमित बैठके कराए जाएंगे। नियमित संवाद होने से अच्छे स्कूलों के नव प्रयोगो को आसानी से दूसरे स्कूलों में लागू कराए जाएंगे । ऐसे में स्टूडेंट को पढ़ने से शिक्षक किसी तरह की ट्रिक अपनाते हैं। इस तरह स्टूडेंट को तनाव मुक्त माहौल देखकर पढ़ाया जा रहा है यह सब कुछ उन्हें बताए जाएंगे।

बता दे की माध्यमिक शिक्षा निदेशक की और से इस बात पर सख्त नाराजगी जताए गए हैं की कई जिलों में राजकीय स्कूलों में 50% से भी काम स्टूडेंट पास हुए हैं । ऐसे में श्रेष्ठ विद्यालयों के नए प्रयोगों को शक्ति से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Neet Admit Card 2024 : नीट यूजी 2024 के एडमिट कार्ड होने वाले जारी, यहां से चेक करें अपना एडमिट कार्ड

Leave a Comment