Weather Update : इस राज्य में होने जा रहा है मौसम में बदलाव, इन चार दिनों तक होगा बारिश ,जानिए मौसम विभाग का अपडेट

Weather Update : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और आप बढ़ाते गर्मी से परेशान हो रहे थे । तो इसी बीच आप सभी लोगों के लिए मौसम विभाग ने बहुत ही बड़ी खुशखबरी सुनाए ऐसा में आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश- बिहार समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश होने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

बता दे की मौसम विभाग ने बताएं कि पूर्वी भारत में 5 मई तक भीषण हीटेवव की स्थिति रहेंगे। वहीं पूर्वोत्तर भारत में 5 और 6 मई को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं। इसके अलावा आंधी तूफान का भी हाई अलर्ट है । आपको बता दें कि पूर्वी यूपी के इलाके में 6 से 9 मई के बीच बारिश हो सकते हैं।

Table of Contents

Weather Update :

बता दें कि पिछले 24 घंटे के मौसम की यदि हम बात करें तो गंगिया पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु आदि में हिटेवेव की स्थिति देखे गए हैं। बता देंगे रायलसीमा के नंदयाल इलाके में सबसे ज्यादा तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किए गए। वही ,अरुणाचल प्रदेश , मिजोरम और त्रिपुरा में बीते दिन भारी बरसते हुए।

ये भी पढ़े >>> UP School News : यूपी बोर्ड के स्कूलों में होने जा रहे हैं अहम बदलाव, जाने पूरी रिपोर्ट

आप सभी लोगों को बता दें की मौसम विभाग का पूर्वनुमान यह है कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय ,सिक्किम, नागालैंड ,मणिपुर ,मिजोरम, त्रिपुरा में अगले पांच दिनों के दौरान हल्के से बारिश होने वाले हैं। इसके अलावा उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड ,हिमाचल प्रदेश में तीन से 5मई के बीच बारिश आंधी तूफान और बिजली कड़कने की हाई अलर्ट जारी किए गए हैं।

Weather Update : 

अगर हम उत्तर भारत के मैदानी इलाकों की बात यदि हम करें तो पश्चिमी राजस्थान में 3 मई को हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में 4 मई को हल्की बारिश होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश दक्षिणी राजस्थान और हरियाणा और दिल्ली में तीन और चार मई को तेज हवाएं चलने की संभावना है । वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड में 6 से 9 मई के बीच हल्की सी बारिश होने जा रहे हैं। इसके अलावा आंधी तूफान और बिजली कड़कने का का भी हाई अलर्ट जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Business idea 2024 : सरकार की सहायता से शुरू करें पेट्रोल, डीजल बेचने का बिजनेस, जाने कैसे

Leave a Comment